Rashifal 18 November 2021: इन तीन राशियों पर भारी पड़ेगा आज का राशिफल, रहें सचेत,जानें अन्‍य राशियों का हाल

0
371
Horoscope Today
इन तीन राशियों पर भारी पड़ेगा आज का राशिफल, रहें सचेत,जानें अन्‍य राशियों का हाल

Rashifal 18 November 2021: आज का दिन यानी 18 नवंबर 2021 दिन मंगलवार शुभ है क्योंकि हिन्दू पंचांग के अनुसार आज के दिन कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है। आज का चन्द्रमा मीन राशि (Rashifal) पर विराजमान है। लेकिन क्या आपको पता है की मीन राशि के साथ दो और राशियों के लिए दिन खतरनाक है। इसी क्रम में जानते है की आज का दिन और किन-किन चीज़ों के लिए ख़ास है। कैसा रहेगा आज का दिन ?की कहती है तारों की चाल ? खुद से जुड़े रहने के लिए पल पल की जानकारी के लिए पढ़े अपनी राशि।

मेष- आज के दिन हर्ष उत्साहित होते हुए दिन को मौज-मस्ती के साथ व्यतीत करना होगा. जो लोग आईटी सेक्टर से जुड़े हैं, उनको शुभ समाचार मिलने की संभावना है. कार्यों को लेकर उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. कपड़ों के व्यापारियों के लिए दिन लाभ से भरा रहने वाला है वहीं माल के स्टॉक पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा और लाभ कमाने से चूक सकते हैं.

वृष- आज के दिन मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं, एक बात ध्यान रखना होगा की खासकर बच्चों के सामने दूसरों की बुराई करने से बचना होगा. बॉस यदि किसी बात के लिए नाराज होते हैं तो शांत रहें, क्योंकि आज आपका जवाब आपके लिए ही भारी पड़ सकता है. व्यापार से संबंधित कोई प्लान बना सकते हैं जो कि यह भविष्य के लिए बड़े मुनाफे लेकर आएगा.

मिथुन- आज के दिन मानसिक रूप से आप पर दबाव बना रहेगा जिससे बचना चाहिए. धर्म-कर्म पर ध्यान देते हुए पूजा-पाठ करें और क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद की मदद भी कर सकते है. ऑफिशियल कार्य को करने में यदि कोई दिक्कत आती है तो उसे इन दिनों सीखना होगा और आने वाली त्रुटियों को कम करते चलें. व्यापारी वर्ग अधिक मुनाफे को देखकर कोई डील फाइनल न करें अन्यथा घाटा हो सकता है.

कर्क- आज के दिन शुरुआत राम नाम के जाप से करें. आपको पूजा-पाठ पर भी ध्यान देना चाहिए. वहीं आप यदि मानसिक रूप से व्यथित चल रहें हैं तो इस जाप को अवश्य करें, इससे मन शांत रहेगा.ऑफिशियल आपके भीतर एडमिनिस्ट्रेशन करने की क्षमता पूर्ण है, लेकिन इसको क्रोध से अलग रखते हुए, काम में अच्छा प्रदर्शन देना है. व्यापारियों के लिए दिन छोटे-मोटे लाभ देकर जाने वाला है.

सिंह- आज के दिन कार्य न बने तो आपको धैर्य का साथ नहीं छोड़ना चाहिए, यह भी बात आपको ध्यान रखना है कि पुराने किसी विवाद को हवा न दें अन्यथा राई का पहाड़ बनने में देरी नहीं लगेगी. जो लोग करियर की शुरुआत करना चाहते हैं उनको सोच-विचार करके ही कोई निर्णय लेना चाहिए. जो लोग पैतृक व्यापार करते है उनको लाभ होने के आसार दिखाई दे रहें है.

कन्या- आज के दिन वाणी में संयम बना कर रखना है, दूसरों की बातों को पूरा सुने बिना न काटें. वहीं नकारात्मक ग्रह की पॉवर को कम करने के लिए अच्छी किताबें पढ़ें. जो लोग लैब व रिसर्च विंग में काम करते हैं, उनके लिए दिन बेहद महत्वपूर्ण है कार्य पर फोकस बनाए रखें. सोने-चांदी का कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभदायक रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है, क्योंकि कार्य की चिंता आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है.

तुला- आज के दिन घर में अनुशासन बना रहे, इस पर भी ध्यान देना चाहिए. यदि घर की जिम्मेदारी आपके हाथों में है, तो अनावश्यक खर्चों की प्रति अंकुश लगाना होगा. वहीं सभी के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर चिड़चिड़ाने से बचना होगा. जॉब करने वाले व्यक्तियों को ऑफिस में कुछ नया काम करने को मिल सकता है जिसको हर्षित होकर करना चाहिए. व्यापारी वर्ग बड़े निवेश करने से बचे।

वृश्चिक- आज के दिन पॉजिटिव थिंक के साथ करियर पर फोकस करना चाहिए. वहीं दूसरी ओर सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को कार्योन्नति के साथ-साथ मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी.ऑफिस में कार्यरत लोगों को बॉस की बात को प्राथमिकता देनी चाहिए. आज उनकी बातों को इग्नोर करना महंगा पड़ सकता है. डेयरी का व्यापार करने वालों को आज मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के जरिए कंबाइन स्टर्डी करनी चाहिए.

धनु- आज के दिन उधार देने से बचना चाहिए, तो वहीं जिन लोगों ने उधार ले रखा है, उनको भी रिमाइंड करा दें. ऑफिस में गपशप कर समय बर्बाद न करें, बल्कि ऑफिशियल कार्य करने पर पूरा ध्यान देना चाहिए. व्यवसाय में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन कर पाएंगे. आप से प्रतिस्पर्धा रखने वाले एवं ईर्ष्या करने वालों के दाँत खट्टे होंगे. सेहत में हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा साथ ही अधिक क्रोध करने से भी बचें.

मकर- आज के दिन दिमाग को शांत रखते हुए, भविष्य की प्लानिंग करें, खासकर स्वास्थ्य संबंधित चीजों को लेकर प्लान करना बेहतर होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोग ध्यान रखें, की केवल बातों से कार्य सिद्ध नहीं होगा बल्कि एड़ी-चोटी का जोड़ लगाना पड़ेगा. टेलिकम्यूनिकेशन का व्यापार करने वालों के लिए दिन छोटे-मोटे लाभ से भरा रहने वाला है. विद्यार्थी वर्ग पिता के गाइड लाइन को मानते हुए पढ़ाई पर ध्यान दें.

कुंभ- आज के दिन मन मुताबिक काम होगा जिसको लेकर मन में उत्साह और प्रसन्नता का संचार होगा. मानसिक कार्यों को शक्ति एवं स्फूर्ति के साथ कर पायेंगे. कर्मक्षेत्र में कार्यों के प्रति लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती वहीं जो काम बहुत धीमी गति से चल रहे हैं उनमें आज कुछ तेजी आएगी. बिजनेस करने वालों को सतर्क रहना होगा, खासकर कोई नई डील करने जा रहे हैं तो इस डील में उनको नुकसान होने की आशंका है.

मीन- आज के दिन घर का माहौल शांत रहें इस पर विशेष ध्यान रखें. यदि बिजली से संबंधित कोई समस्या चल रही है तो उसे जल्दी ठीक कराना होगा, ग्रहों की स्थितियां अग्नि संबंधित दुर्घटनाएँ करा सकती हैं. जो लोग नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं, उनको भी अपने संपर्क साधना चाहिए. फर्नीचर से संबंधित कारोबार करने वालों को प्रोडक्ट की क्वालिटी पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

Also Read: Rashifal 16 November 2021: आज चंद्रमा मीन राशि में विराजमान, जानिए ग्रहों की चाल आपके लिए आज के दिन क्या लेकर आ रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here