Today Rashifal, 24 November 2021:आज के दिन इन राशियों पर बनी रहेगी गणेश भगवान की कृपा ,आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

0
62
Horoscope Today
Today Rashifal, 24 November 2021:आज के दिन इन राशियों पर बनी रहेगी गणेश भगवान की कृपा ,आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

Rashifal 24 November 2021: हिन्दू पचांग के अनुसार आज के दिन मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है। बता दें की आज का दिन यानी 24 नवंबर दिन बुधवार श्री गणेश भगवन को समर्पित किया गया है। आज के दिन सभी शुभ कार्यों का निर्माण होगा। इसी क्रम में जानते है की आज का दिन और किन-किन चीज़ों के लिए ख़ास है। कैसा रहेगा आज का दिन ?की कहती है तारों की चाल ? खुद से जुड़े रहने के लिए पल पल की जानकारी के लिए पढ़े अपनी राशि।

मेष- आज के दिन मिलने वाले अवसरों को भुनाने के लिए लगन के साथ कार्य करना पड़ेगा. यदि लाभ के लिए स्वभाव में कुछ लचीलापन भी दिखाना पड़े तो अहंकार को सामने न लाते हुए आगे बढ़ना चाहिए.मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखें. टार्गेट बेस्ड लोग अलर्ट रहें.स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या भी होंगी और डिहाइड्रेशन जैसी समस्या हो सकती है.

वृष- आज के दिन कर्मठ रहते हुए सभी कार्य को पूरा करना चाहिए, अच्छे प्रदर्शन और मेहनत के बल पर दूसरों का दिल जीतने में आप कामयाब रहेंगे.कर्मक्षेत्र में नए कार्य की शुरुआत के लिए भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. बैंक से जुड़े लोग टार्गेट को लेकर परेशान रहेंगे. भूमि या मकान खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो इस ओर महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी.

मिथुन-आज के दिन ईश्वर के प्रति आस्था व विश्वास और अधिक बढ़ाना होगा. मानसिक तौर पर मजबूत रहें, इससे स्थितियाँ आपके पक्ष में होती नजर आएगी. ऑफिस में कार्य के अच्छे प्रदर्शन के चलते बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे, स्वास्थ्य में हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, अधिक चिकानी युक्त भोजन के सेवन से भी बचना चाहिए.

कर्क- आज के दिन आर्ट और पेंटिंग से जुड़े लोग, अपने हुनर को और अपडेट करें इसके लिए कोई ऑनलाइन कोर्स आदि ज्वाइन कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों का ध्यान रखकर दूसरों के साथ तालमेल पूर्वक कार्य करें. व्यापारी वर्ग आज अति उत्साह में व्यापार को लेकर गलत निर्णय लेने से बचें, वहीं व्यापार में कुछ नयी समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती है. किडनी से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहना होगा. बहन के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है, इसलिए उनका ध्यान दें.

सिंह- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है, कि दिनचर्या को ठीक रखें, इसके लिए रात्रि में अधिक देर तक न जागे. ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने वाला है। बिजनेस करने वालों के लिए दिन शुभ है कोई पुरानी डील जो किसी कारणवश रुक गई थी आज वह पक्की हो सकती है.

कन्या-आज के दिन जहां एक ओर खर्चों की लिस्ट कुछ लंबी होगी, तो वहीं दूसरी ओर आय में भी कमी होती दिख रही है. धन से संबंधित चीजों के लिए अलर्ट रहें. नौकरी पेशा लोगों को कार्य पूरा करने में फोकस करना चाहिए अन्यथा अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है. यदि आप किसी रोग से ग्रसित हैं, तो आज इसके प्रति सचेत रहें, छोटी सी लापरवाही बड़े दिक्कत दे सकती है.

तुला- आज के दिन अहंकार की वाणी अपनों से दूर कर सकती है, इसलिए सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें. व्यापारियों को दिन की शुरुआत में चिंता हो सकती है, लेकिन इससे घबराना नहीं चाहिए, दिन के अंत तक व्यापार में गति आएगी. घर के लिए अनावश्यक रूप से खरीदारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है.ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलने पर मन प्रसन्न रहने वाला है.

वृश्चिक- आज के दिन आलस्य करना आपकी प्रगति में बाधा उत्पन्न कर सकता है. इसलिए वर्तमान समय में कठिन परिश्रम को ही वरीयता दें. व्यापार को बढ़ाने लिए टेक्नॉलजी और ई-पेमेंट का प्रयोग करना चाहिए. युवा वर्ग को नियमों का पालन करना होगा नहीं तो मुश्किलों में घिर जाएंगे. उनको इसे त्याग देने में ही भलाई है अन्यथा कोई गंभीर बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं.

धनु- आज के दिन दूसरों के प्रति मन में द्वेश की भावना न रखें.नौकरी पेशा की बात करें तो बैंक से जुड़े लोग खासकर जिनका टारगेट बेस्ट कार्य है, उनका कार्यभार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. कारोबार से रिलेटेड जो भी परेशानियां चल रही हैं, उसमें आज कुछ स्थितियां संभलती हुई नजर आएंगी. हेल्थ में एसिडिटी संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बाहर की खाद्य सामग्रियों का सेवन करने से बचना चाहिए. .

मकर- आज के दिन काम के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाए, इससे सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी. साथ ही कार्यों को लेकर आलस्य करने से भी बचे.व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, वह नियमित दवाई व दिनचर्या को ठीक करने का प्रयास करें.

कुंभ- आज के दिन के अंत तक स्थितियां अनुकूल होगी. कर्मक्षेत्र के कार्यों की अधिकता के कारण थोड़ा चिंतित नजर आएंगे लेकिन चिंता करने के बजाए कार्यों को पूर्ण करने पर ध्यान दें. कपड़े का व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें अन्यथा रोग ग्रस्त हो सकते हैं अगर आपकी दिनचर्या बिगड़ी हुई है, तो उसे नियमित बनाने पर जोर दें. किसी अच्छे रिश्ते को लेकर बात आगे बढ़ सकती है.

मीन- आज के दिन आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़े चिंतित नजर आएंगे. परिवार की जरूरतों के लिए किसी से ऋण भी लेना पड़ सकता है. ऑफिस में पिछले दिनों से चल रहा पेंडिंग कार्य अब जल्द ही पूरा करना होगा. जो लोग लोहे से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ मिलने की संभावना है. युवाओं को नौकरी के लिए अच्छे ऑफर हाथ लगेंगे. संतान की शिक्षा को लेकर चिंता रहेगी।

Also Read: Rashifal 18 November 2021: इन तीन राशियों पर भारी पड़ेगा आज का राशिफल, रहें सचेत,जानें अन्‍य राशियों का हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here