आज किन रशियों पर बनेगी हनुमान की कृपा, जानिए कैसे रहेगा आपका दिन ?

इस दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। जानिए क्या कहते है आपके सितारे

0
760
Daily Horoscope 2021
आज किन रशियों पर बनेगी हनुमान की कृपा, जानिए कैसे रहेगा आपका दिन ?

Rashifal: इस दैनिक राशिफल (Daily Horoscope 2021) में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज का राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

Also Read: इस दिन है विनायक चतुर्थी, जानिए महत्व, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

1. मेष (Aries)

इन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको रूका हुआ काम पूरा हो सकता है।। वहीं अच्छी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है जिससे आप बहुत खुश हो जायेंगे। दोस्ते से मिलने का मौका मिल सकता है। व्यवसाय में आपकी निर्णय लेने की क्षमताओं को लाभ मिल सकता है।

2. वृष (Taurus)

आज आपकी किस्मत आपके साथ रहेगी। व्यक्तिगत समस्याएं हल हो जाएंगी। घर और ऑफिस दोनों जगह का माहौल आपके लिए खुशनुमा रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से सभी कार्य सफल होंगे। व्यापार के लिए कोई यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे आपको कोई लाभ हो सकता है। वेतन में भी बढ़ोतरी होगी। बच्चों की सेहत का ख्याल रखें।

3. मिथुन (Gemini)

आज का दिन आपको पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आप कोई नया काम शुरू करनें की सोच सकते हैं। इस राशि के छात्रों को थोड़ी अधिक मेहनत करने की जरूरत है। आपके कामों में थोड़ी रूकावटें आ सकती हैं। लेकिन आपकी सूझ-बूझ से समय पर पूरा कर लेगें। किसी की मदद मिल सकती है। आपके घर में खुशियों का आगमन होगा।

4. कर्क (Cancer)

आपके लिए आज का दिन सफलता दायक है लेकिन बच्चों का सहयोग न मिलने पर थोड़े परेशान हो सकते हैं। नए काम को शुरू करने में जल्दबाजी ना करें।
धन प्राप्ति के अच्छे योग है। इस राशि के छात्रों को परिणाम हासिल होगें। ऑफिस के किसी काम को लेकर चिंतित हो सकते है, लेकिन किसी की मदद से सब ठीक हो जायेगा।

5. सिंह (Leo)

आज आप नई योजनाओं पर कुछ काम शुरू कर सकते हैं। वहीं ध्यान धार्मिक कार्यों में लगा रहेगा। बिजनेस और कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होगी आपको अपनी माता से कोई सरप्राइज मिल सकता है। काम में आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे। रूके हुए पैसे वापस मिल सकते है आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

6. कन्या (Virgo)

आज आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम पर विचार हो सकता है। आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपका समय बच्चों के साथ बीतेगा, जिससे परिवारिक महौल अचछा बना रहेगा। आप कुछ नया और सकारात्मक काम करने की सोचेंगे, अपनी दिनचर्या में बदलाव करें। करियर में और आगे बढ़ने के लिए बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। माता-पिता की सेहत का खास ख्याल रखें।

7. तुला (Libra)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। परिवार में किसी सदस्य से थोड़ा विवाद हो सकता है इसलिए बेवजह लड़े नहीं और गुस्से पर कंट्रोल रखें। इस आपके काम में स्थिरता बनी रहेगी। व्यायाम करने से बढ़ते वजन की परेशानी से छुटकारा मिल सकता है। किसी यात्रा पर जा सकते है, इसलिए सावधानी जरूर बरते।

8. वृश्चिक (Scorpio)

आपके पुराने रुके हुए काम पूरे हो जायेंगे। अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। अगर आप किसी नए काम की शुरूआत चाहते हैं, तो सलाह जरूर ले लें। आज आप अपने व्यापार के कार्यों को आगे के लिए टाल सकते हैं, जिससे आपको नुकसान हो सकता है। इसलिए इस चीज का बेहद ध्यान दें। वहीं कारोबार में आ रही परेशानियां दूर हो सकती है।

9. धनु (Saggitarius)

आप किसी काम में में कुछ नया कर सकते है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। अपने माता पिता को किसी देव दर्शन की यात्रा के लिए लेकर जा सकते हैं। माता पिता के सहयोग से आपकी, तरक्की के मार्ग खुलेगें। समाजिक कार्यों में सहयोग करने से लोगों में आपके प्रति मान-समान बढ़ेगा और वह आपसे प्रेरणा भी लेंगे।

10. मकर (Capricorn)

आपका दिन अच्छा रहेगा। बड़ा धन लाभ हो सकता है। वहीं कोई पुराना विवाद चल रहा है, तो वह आज सुलझ सकता है। मन से किये गये काम का पूरा लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। वहीं बच्चे अपने पिता से कुछ अच्छा सीखेंगे।

11. कुंभ (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए फलदायक रहेगा। आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे जिस वजह से आपके सारे काम बन जाएंगे। आमदनी की बढ़ोतरी के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। इससे आर्थिक स्थिति भी अच्छी हो जायेगी। किसी काम को पूरा करने में जीवनसाथी की सलाह काम आएंगी। लवमेट के लिए दिन बढ़िया रहेगा।

12. मीन (Pisces)

आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आपको मान सम्मान प्राप्ति का दिन रहेगा। कोई भी फैसला लेने से पहले विचार कर ले नहीं तो दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी पुराने विवाद का फैसला अपके पक्ष में आएगा। परिवार वालों के सहयोग रुके हुए कार्य पूरा करनें में सफल होंगे। जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें किसी अच्छी कंपनी से जॉब के लिये ऑफर आ सकता है।

Read more articles on Astrology News In Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here