कैसा रहेगा आज आपका दिन, जानिए 28 मार्च का राशिफल…

0
613
Aaj Ka Rashifal

मेष राशि के लेगों की दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है. लेकिन नियमों को न तोड़ने पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. सिंह राशि वाले आज के दिन क्रोध न करें नहीं तो मुसीबत में आ सकते हैं.

राशिफल-

मेष- इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही प्रसन्न चित्त रहना है और दूसरों को भी प्रसन्न रखना होगा. ग्रहों की स्थिति को देखें तो दूध का सेवन करने की अवश्यकता है. इससे मनोबल मजबूत होगा. वहीं दूसरी ओर घर में भी कुछ अधिक दूध रखें. युवा वर्ग अपनी कल्पना को स्थान दें, कार्य के चलते अगर अपनी रुचि को स्थान नहीं दें पा रहें थे तो इस समय का सदुपयोग उठाते हुए अपनी कल्पनाओं को पंख दें. दुर्गा मां को खीर का भोग लगाएं … उसके उपरांत पूरे परिवार के साथ प्रसाद के तौर पर ग्रहण करें. सेहत की बात करें तो आज ठंडी चीजों से परहेज करें…

वृष- इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन पढ़ने-लिखने में ध्यान देना चाहिए, जो लोग कई भाषाओं का ज्ञान लेने में रुचि रखते हैं, उनको ग्रहों का पूरा सपोर्ट मिलने वाला है. ऑनलाइन नई भाषा सीखें. जो लोगों किसी परिणाम के आने की प्रतीक्षा में थे उनको आशा के अनुरूप रिजल्ट मिलने में संशय है. उम्मीद से कम परिणाम भी प्राप्त होगा. हेल्थ में ज्वाइंट के पेन से जूझ रहे लोगों को मालिश कराना अच्छा रहेगा. बहन के साथ ताल-मेल बना कर चलें, अगर उनको कार्य में मदद की आवश्यकता हो तो अवश्य करें. अगर संभव हो तो देवी को नये वस्त्र पहनाएं और उनका श्रृांगर करें…

मिथुन- आज के दिन सिस्टम का पालन करना होगा साथ ही ऑफिशियल कार्य को करने में आलस्य से नहीं करना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति या कार्य को अच्छे परिणाम तक पहुंचाने में आपकी मदद करेंगी. स्वास्थ्य की बात करें तो नकारात्मक ग्रह आपका इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रहा है इसलिए घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए यदि किसी कारणवश आपको जाना पड़ता है तो वहां से लौटने के बाद साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें यानी तुरंत कपड़े चेंज करें और अच्छे से हाथ मुंह धोएं. पिता की सेवा करें यदि वह आपसे नाराज चल रहे हैं तो उनके साथ संबंधों को पुनः स्थापित करना होगा.

कर्क- आज के दिन कार्य पर फोकस बनाए रखें. रुके हुए कार्यों को पहले महत्व दें जो पिछले कई दिनों से पेंडिंग चल रहे हैं. एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोगों को गंभीरता से कई लोगों की मदद करनी चाहिए वहीं दूसरी ओर अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. घर में रहते हुए ऑनलाइन ऑफिशियल कार्य को करते रहना होगा. पेट में जलन जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता इसलिए बहुत मिर्च मसाले वाला भोजन करने से बचे, साथ ही बार्थरूम में गिर कर चोट लगने की आशंकाएं बनी हुई हैं. बड़ों से बात करते समय शब्दों पर ध्यान दें अन्यथा आपकी बात उनको चुभ सकती है.

सिंह- आज के दिन कांफडिशन लो हो सकता है. जो भी समस्याएं हो रही हैं उनको धैर्य के साथ निकालना होगा, वहीं दूसरी ओर गंभीरता को देखते हुए सरकार विरोधी कार्य करने से बचना चाहिए. सूर्य भगवान का आशीर्वाद की आवश्यकता है इसलिए पिता, सरकार व बॉस को नाराज नहीं करना चाहिए ऑफिशियल कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है, क्योंकि आज आपके उच्चाधिकारी आप पर पैनी निगाह बनाए रखें हुए हैं. सुबह बहुत हैवी लंच अगर करें तो रात्रि का भोजन त्याग सकते हैं क्योंकि आज पाचन तंत्र कुछ कमजोर रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ प्रसन्नता से दिन व्यतीत करना चाहिए.

कन्या- आज के दिन मन में एक अज्ञात भय हो सकता है. करियर को लेकर चिंता रहेगी वहीं दूसरी ओर आर्थिक तंगी के चलते मन भी विचलित रहेगा. अचानक कैरियर में आई रुकावटें निराशा की ओर ले जा सकती है लेकिन आप को प्रसन्न रहना है वर्तमान की स्थितियों को देखकर भविष्य की कल्पना न करें. आर्थिक रूप से बहुत सोच समझकर कदम उठाएं आर्थिक नुकसान हो सकता है. हृदय रोग के मरीजों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है छोटी-छोटी बातों को तूल देने से नुकसान झेलना पड़ सकता है. संतान यदि छोटी है तो उसके स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

तुला- आज का दिन शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए शुभ है. ऑफिस में कार्य के लिए सहयोगियों से लंबी बात-चीत होगी वीडियो कॉल या टेलीफ़ोन कॉल में समय व्यतीत होगा. विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है खूब मन लगाकर पढ़ना चाहिए. व्यापारी वर्ग नए प्रोजेक्टों से संबंधित पार्टनर से डिस्कशन कर सकते है. हेल्थ की बात करें तो एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है वहीं दूसरी ओर अगर आप हृदय रोग से ग्रसित हो तो अपना विशेष ध्यान रखना होगा. पिता किसी बात पर आपसे नाराज हैं तो उनके साथ बातें करते हुए कुछ समय व्यतीत करना चाहिए उनकी नाराजगी दूर करना श्रेष्ठ कर रहेगा.

वृश्चिक- आज के दिन टेलीफोनिक नेटवर्क बढ़ाना होगा जिन लोगों से काफी दिनों से बातचीत नहीं हो पाई है उनसे बात करें बॉस को कॉल करने से लाभ होगा उनका हालचाल लीजिए यदि वे उम्रदराज हैं तो उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी ले सकते हैं. आज रात में जल्दी सोए और सुबह जल्दी उठें यह क्रिया को दिनचर्या में निरंतर शामिल करें आलस्य को हावी न होने दें. इससे स्वास्थ्य में तो लाभ होगा ही साथ ही सूर्य भगवान की कृपा से करियर में प्रमोशन के चांसेस भी बढ़ जाएंगे. डायबिटीज़ के पेशेंट को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें लापरवाही नुकसानदायक साबित हो सकती है.

धनु- आज के दिन मानसिक रूप से बहुत कूल रहना है साथ ही पिछले कई महीनों से जो तनाव चला आ रहा था अब उससे भी कुछ राहत मिलेगी वहीं दूसरी ओर इस नवरात्रि से कोई भी धार्मिक ग्रंथ को पढ़ना प्रारंभ करें भले ही रोज थोड़ा-थोड़ा पढ़ें. ऑफिशियल कार्यों को घर से ही ऑनलाइन करते रहें, साथ ही कार्य को पूर्ण करने में बॉस का पूरा सहयोग मिलेगा वहीं दूसरी ओर बॉस की गुड बुक में भी आपका नाम आने से आपके उन्नति के द्वार भी खुलेंगे. सेहत में पेट के इंफेक्शन से बच कर रहें अधिक तैलिय पदार्थ के नियमित सेवन से बचना होगा.

मकर- आज के दिन घर में कुछ ऐसे काम करने चाहिए जो बहुत दिनों से पेन्डिंग चल रहें हो कोई वस्तु खराब हो या काफी दिनों से घर की सेटिंग बदलना चाहते थे लेकिन समय न होने के कारण नहीं हो पा रहा था आज लग कर घर की सेटिंग बदल सकते हैं. जो लोग पुलिस या स्वास्थ्य विभाग में है उनको ध्यान रखें की छोटी-छोटी बातों में क्रोधित होना व्यक्तित्व के अनुरूप नहीं है. हेल्थ की बात करें तो बदलते मौसम की वजह से सर्दी हो सकती है लेकिन इसे लेकर घबराना नहीं है बस डॉक्टर से सलाह लेना ही बेहतर होगा. जीवनसाथी को चोट लगने की आशंका है.

कुंभ- आज के दिन मित्रों के साथ बातचीत करने के लिए अच्छा है जिनसे काफी दिनों से बात न हुई हो उनको कॉल करें व व्हाट्सप से भी बात कर सकते है. परिवार के साथ समय बिताएं इसके अलावा घर में बच्चों के साथ बच्चा खेलकूद करना चाहिए. बच्चों के साथ क्राफ्ट का काम कर सकते हैं. बच्चों को प्रसन्न देखकर आप भी बहुत प्रसन्न होंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिक देर खाली पेट न रहें नहीं तो गैस्टिक की समस्या हो सकती है वहीं दूसरी ओर परिवार में किसी बुजुर्ग महिला का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी सेवा करें जिससे आपको उनका आशीर्वाद प्राप्त होगा.

मीन- आज के दिन छोटी-छोटी बातों में अधिक क्रोधित होना तनाव दे सकता है. पूरे विश्व पर जो संकट है उससे बचने के लिए लॉग आउट किया गया है जिससे की ऑफिस के कार्य घर से ही करना पड़ रहा है. ऐसे समय को सकारात्मक दृष्टि से देखते हुए, कार्य को पूर्ण करना बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें, यदि परिवार में आपसे कोई नाराज है तो उसे मना लें यह समय सबको साथ रहना है तभी घर में सुख का अनुभव होगा. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. घर में बाथरूम से संबंधित समस्या चल रही है उसे ठीक करा ले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here