Raashifal 14 November 2021:आज का शनिवार है बेहद ख़ास, इन राशियों को होगी धन की प्राप्ति, जानें क्या है आपकी राशि का हाल

0
450
Horoscope Today
Raashifal 14 November 2021:आज का शनिवार है बेहद ख़ास, इन राशियों को होगी धन की प्राप्ति, जानें क्या है आपकी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal,13 Novermber 2021: आज यानी शनिवार का दिन है और शनिवार का दिन बेहद ख़ास होता है। क्योंकि इस दिन शनिदेव की कृपा पाने के लिए बहुत ही उपयुक्त समय होता है. और इस दिन बजरंगबली की लोग पूजा भी करते है। इसी क्रम में जानते है की आज का दिन और किन-किन चीज़ों के लिए ख़ास है। कैसा रहेगा आज का दिन ?की कहती है तारों की चाल ? खुद से जुड़े रहने के लिए पल पल की जानकारी के लिए पढ़े अपनी राशि।

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा, लेकिन इसके लिए आपको अपने पारिवारिक तनाव को कम करना होगा। आज सायंकाल का समय आप अपने पिताजी के साथ कुछ विशेष मुद्दों पर बातचीत करने में व्यतीत करेंगे।

वृष राशि

वर्ष राशि में पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी पर विश्वास करना होगा, तभी वह अपने जीवन में चल रहे तनाव को कम कर पाएंगे। आर्थिक मामलों में यदि कुछ खर्चे बढे हुए थे, तो वह आज आप उन पर रोक लगाने में कामयाब रहेंगे। व्यवसायिक दृष्टिकोण से किए गए प्रयास आज फलीभूत होंगे।

मिथुन राशि 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने पारिवारिक दायित्वो की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे। आजीविका क्षेत्र में जो लोग प्रयास कर रहे हैं,उन्हे लोगों को आज कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे, जिन्हें वह मना नहीं कर सकेंगे। सामाजिक कार्य में भी आज आपकी रुचि बढे़गी, जिसका आपको लाभ अवश्य मिलेगा।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों से बेहतर रहने वाला है, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज सुबह से ही आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेंगी। पारिवारिक सुखों का आज आपको सहयोग मिलेगा। भाई व बहन का आज आपको भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है। ससुराल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलने की आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा। आज जीवनसाथी की तरक्की देख आप गर्व महसूस करेंगे। यदि आपको पहले से कोई शारीरिक कष्ट है, तो आज आपकी पीड़ा बढ़ सकती हैं। सायंकाल का समय आज प्रेम जीवन जी रहे लोगों के बीच कोई तनाव बढ सकता है।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपको किसी संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी, जिसके कारण आपकी संपति में भी इजाफा होगा। विद्यार्थी शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता प्राप्त करेंगे। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों को देखकर थोड़ी निराशा होगी, लेकिन अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप उन्हे पूरा करने में सफल रहेंगे।

तुला राशि

आज आप अपने दांपत्य जीवन में तनाव के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन व्यापार में आज आप किसी कार्य के संपन्न होने से प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आप पर मानसिक दबाव थोड़ा कम होगा। आज आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने किसी प्रियजन के घर जा सकते हैं।
प्रियजन के घर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपको अपने किसी भी काम के लिए दूसरों पर आश्रित नहीं रहना है। यदि आपने ऐसा किया,तो आपके कार्य लंबे समय के लिए लटक सकते हैं। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है,तो उसमें आज दोपहर बाद आपको जीत मिल सकती है। सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।

धनु राशि

आज आपको संतान पक्ष की ओर से कोई ऐसा समाचार सुनने को मिलेगा, जिसके कारण आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाए, क्योंकि इसमे वाहन की खराबी की संभावना बनती दिख रही है।

मकर राशि

आज आपको अपने पिता द्वारा किसी बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति होगी, जिसकी अभिलाषा आप लंबे समय से कर रहे थे। आज आप अपने भाइयों के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा।

कुंभ राशि

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा आज उन्हें उनके द्वारा किए गए कार्यो की सराहना होगी और उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। सायंकाल के समय आज आपको आपके परिवार के सदस्य द्वारा कोई उपहार प्राप्त हो सकता है, जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मीन राशि 

आज का दिन आपके लिए सामाजिक दृष्टिकोण से किए गए प्रयास सफल होंगे। आज आपको दूसरों से सहयोग लेने से पहले सोचना होगा कि भविष्य में आपको इनकी भी मदद करनी होगी। आज नौकरी में आपकी मधुर वाणी आपको सम्मान दिलवाएगी सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य की फरमाइशों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे।

Also Read: Dev Uthani Ekadashi Vrat 2021: जानिए कब है देवउठनी एकादशी व्रत ? क्या है महत्त्व, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here