Rashifal 16 November 2021: आज चंद्रमा मीन राशि में विराजमान, जानिए ग्रहों की चाल आपके लिए आज के दिन क्या लेकर आ रही है

0
92
Horoscope Today
Raashifal 16 November 2021: आज चंद्रमा मीन राशि में विराजमान, जानिए ग्रहों की चाल आपके लिए आज के दिन क्या लेकर आ रही है

Rashifal 16 November 2021: 16 नवंबर का दिन बहुत शुभ है क्योंकि आज मंगलवार है। आज के दिन कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है। आज चंद्रमा मीन राशि में विराजमान है. आज का नक्षत्र रेवती है. इसी क्रम में जानते है की आज का दिन और किन-किन चीज़ों के लिए ख़ास है। कैसा रहेगा आज का दिन ?की कहती है तारों की चाल ? खुद से जुड़े रहने के लिए पल पल की जानकारी के लिए पढ़े अपनी राशि।

मेष- आज के दिन टैलेंट को तराशने पर जोर देना चाहिए. कलात्मकता को समय देना चाहिए, ऐसे में कला से संबंधित प्रतिभा रखने वालों के लिए समय उचित चल रहा है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर फोकस बनाए रखना चाहिए, क्योंकि बॉस को प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह आपको सपोर्ट कर रहें हैं, जिनसे आपको लाभ होगा. सोने-चांदी के व्यवहार में व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होता दिखाई दे रहा है.

वृष- आज के दिन ग्रहों की स्थितियाँ किसी वस्तु की हानि कराने के फिराक में है, जिसको लेकर अलर्ट रहना है. जनसंपर्क से जुड़े लोगों के लिए दिन उत्तम है अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए, अधिक से अधिक लोगों की मदद कर सकेंगे. ऑफिस में स्थितियाँ अच्छी रहेगी जो लोग टारगेट बेस्ड पर कार्य करते हैं उनके टार्गेट पूरे होने की संभावना है.

मिथुन- आज के दिन आर्थिक शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं हैं, तो वहीं दूसरी ओर छोटा-छोटा निवेश करते चलें. कर्मक्षेत्र में जी-तोड़ मेहनत का फल प्राप्त होता भी नजर आ रहा है. सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं जिससे प्रारब्ध पर संतोष होगा. नौकरी में बदलाव करने का समय चल रहा है. टेलिकम्यूनिकेशन से जुड़ा हुए व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. नसे संपर्क करते हुए, फोन पर बात करें. किसी अपने का सहयोग प्राप्त होगा.

कर्क- आज के दिन छोटी-छोटी बातों को विवादों में नहीं बदलना चाहिए, यदि ऐसी स्थिति बने तो शांत रहें. सिर से उधारी का बोझ भी थोड़ा-थोड़ा करके कम करते चलना होगा. कार्य अगर पूर्ण नहीं हो रहे हैं तो कुछ समय के लिए रुक जाना ही आपके लिए बेहतर होगा. ऑफिस में बॉस से आपको तालमेल बना कर रखना है, उनके द्वारा दिए गए टास्क को पूरा करने पर ध्यान दें.

सिंह- आज के दिन वाणी में मिठास रखते हुए भी आप दूसरों से अपनी बात मनवा सकते हैं, क्योंकि मन की शुद्धता ही आपकी पहचान है. ऑफिस में सभी के साथ बैलेंस बना कर रखना होगा, तो वहीं दूसरी ओर टीम का नेतृत्व भी करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग व्यापार को बढ़ाने के लिए किसी से कर्ज लेना भविष्य के लिए ठीक नहीं.

कन्या- आज के दिन कुशल नेतृत्व से आप सबका दिल जीत लेंगे. आपको किसी विशेष कार्य हेतु भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है. जो लोग सरकारी कार्य कराना चाहते हैं उनके लिए दिन उत्तम है. बॉस आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर प्रदान कर सकते है. जो लोग खाने-पीने के उत्पादों का व्यापार करते हैं उनको लाभ होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं.

तुला- आज के दिन संघर्ष सफल होता दिखाई दे रहा है. सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में कमी देखने को मिलेगी, ऐसे में जनसंपर्क को मजबूत रखें. कार्य में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की धैर्य रखें. व्यापारियों को व्यवहार में सौम्यता बनाने की आवश्यकता है.

वृश्चिक- आज के दिन मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. आप जो भार महसूस कर रहें थे अब हो कम होता दिखाई दे रहा है. अपने कार्य के अच्छे प्रदर्शन के चलते सामाजिक रूप से सम्मान मिलेगा. जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं उनको सजग रहना होगा, क्योंकि आपका प्रोजेक्ट फेल भी हो सकता है.

धनु– आज के दिन नकारात्मक चिंताएं आपको परेशान कर सकती है, तो वहीं दूसरी ओर दूसरों से वार्तालाप करते समय अपनी परेशानियों का दूसरों को आभास न होने दें. किसी के सामने ज्ञान का दंभ न दिखाएं. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिलने की संभावनाएं दिख रही हैं. व्यापारिक वर्ग सोच-समझ कर धन संबंधित कार्य करें, किसी भी तरह का आर्थिक आरोप लग सकता है.

मकर- आज के दिन प्लानिंग पर जोर देना होगा, क्योंकि जहां एक ओर आप कर्मठ रहते हुए कार्य को पूरा करने के लिए तत्पर हैं तो वहीं दूसरी बिगड़े कार्य को बनाने में सफल रहेंगे. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापारी कारोबार की बिगड़ती स्थितियों को बुद्धि-मानी से संभाल लेंगे, इस ओर सजग रहें।

कुम्भ- आज के दिन कर्मक्षेत्र के लिए अति महत्वपूर्ण है, ऐसे में नौकरी की खोजकर रहें लोगों को सक्रिय रहना चाहिए. ऑफिस में सतर्क रहते हुए अपने कार्य को करते रहें. सहकर्मियों पर भी अधिक भरोसा करने से बचना होगा किन्हीं कारणों के चलते आपको चोट पहुंचा सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों को आय से अधिक व्यय होने की आशंका है इसलिए बेवजह के ख़र्चों की लिस्ट को कम करना चाहिए.।

मीन- आज के दिन धन संचित करने को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है, ऐसे में बेवजह धन खर्च करना मुश्किलों में डाल सकता है. उच्चाधिकारियों के उद्देश्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे. व्यापारियों को एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि स्वार्थ सिद्ध करने के लिए दूसरों का सहारा न लें. हेल्थ में दिनचर्या को ठीक करें ऐसा करने से कई छोटे-मोटे रोग स्वतः ही खत्म हो जाएंगे .

Also Read: Raashifal 14 November 2021:आज का शनिवार है बेहद ख़ास, इन राशियों को होगी धन की प्राप्ति, जानें क्या है आपकी राशि का हाल

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here