Valentine Day 2023: कम खर्चे में ज्यादा रोमांटिक हो सकता है आपका Valentine Day…

0
303
Valentine Day 2023
Valentine Day 2023

Valentine Day 2023: 14 फरवरी आज कल के प्रेमी जोड़ो के लिए एक यादगार दिन हो चला है। आपको बता दे की इस दिन को (Valentine Day) के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन एक प्रेमी जोड़ा एक दूसरे को अपने दिल की बात जाहिर करता है। एक दूसरे के लिए उनके दिलो में क्या जगह है वो जाहिर करते है। आज कल युवा इस दिन को अपनी प्रेमिका के लिए ख़ास बनाने की हर मुमकिन कोशिश करता है।

तो अगर आप भी सोच रहे है अपने (Valentine Day) को एक-दूसरे के लिए ख़ास बनाने की, तो आज हम आपको इंदौर शहर के आसपास की ऐसी ही कुछ मन मोह लेने वाली रोमांटिक फ्रेंडली जगह के बारे में बताने जा रहे है।

जहाज महल मोहब्बत का प्रतीक (Valentine Day 2023)

mandu
mandu

मांडू: इंदौर से कुछ ही दूरी पर मांडू जगह है जो राजाओं के ज़माने से  मोहब्बत का प्रतीक कही जाती हैं। आप अपने पार्टनर के साथ यहां के खूबसूरत जहाज महल में सुकून का समय बिता सकते हैं। और यहां की एक खास बात ये भी है कि, आपको यहां की टिकट बहुत कम पैसों में मिल जाएगी। दिन ढलने के बाद आप रानी रूपमती और बाज बहादुर के प्यार के नाम पर बने किले में अपने हमराही के साथ एक यादगार शाम बिता सकते है। 

 

56 दुकानों के नज़ारे

valentine day 2023
valentine day 2023

अगर आप भी खाने पीने के शौकीन हैं, शहर की Busy जिंदगी से रहना चाहते हैं दूर, तो आप इंदौर की इन 56 दुकानों की चीजें खाकर बेहद स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठा सकते है। आपको यहां पर फोटो खिंचाने के लिए अलग से जगह देखने को मिलेंगी। जहां पर सेल्फी लेकर आप अपने खूबसूरत पलों को कैमरे में कैद कर सकते हैं। इस जगह की ख़ास बात ये है कि, यहां पर टेस्टी स्नेक्स और खाना खाने के लिए बहुत कम पैसों में चीजें मिल जायेंगे।

हनुवंतिया:

valentine day 2023
valentine day 2023

मध्यप्रदेश के हनुवंतिया टापू को स्विटजरलैंड की खूबसूरती भी कहा जाता है। जहां पर आप क्रूज की सैर का लुत्फ उठा सकते हैं। और वहीं तालाब के बीच पास पहुंच अपने आसपास की वादियों के नजारा को देखकर अपने ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। ये जगह (Valentine Day) मनाने के लिए बेहद रोमांटिक है।

लोटस वैली:

 

valentine day 2023
valentine day 2023

आपको इंदौर के लोटस वैली तालाब में बिखरे हुए फूलों को देख सकते हैं गुलाबी कमल का नजारा देखते हुए अपना समय बिता सकते है। (Valentine Day) तालाब के किनारे आप कमल से भरपूर इस वादी में अपने पार्टनर के साथ घंटों प्यार भरी बातें कर सकते हैं।

महेश्वर:

valentine day 2023
valentine day 2023

एक ओर नर्मदा का किनारा और दूसरी तरफ बुलंद महल तक आप लॉन्ग ड्राईव पर जा सकते है।(Valentine Day 2023) इंदौर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर महेश्वर इतिहास, (Valentine Day) कुदरत की खूबसूरती का बेजोड़ संगम देखने को मिलता है। पार्टनर के साथ प्यार भरी बाते नर्मदा की लहरों को देखते हुए किले के झरोखों पर बैठ कर बातें कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here