अंतरिक्ष में कुछ यूँ उड़ा पानी, जैसे हीरे हवा में उड़ रहे हों

0
39

अंतरिक्ष (Space) दुनिया हमारी दुनिया से बिलकुल अलग है। यह बात तो आप जानते ही होंगे अंतरिक्ष में न तो कोई पर्यावरण और न कोई ग्रेविटी। जिसकी वजह से हमें अपनी दिशा में जाने के लिए सहारे की ज़रूरत पड़ती है। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक अंतरिक्ष यात्री (Astronaut) भीगे तौलिए को मोड़कर उससे पानी निकालने की कोशिश कर रहा है। तौलिये से पानी ननिकलने के बाद उड़ता दिखाई दे रहा और साथ ही वह कुछ बोल भी था है माइक को भी लटका हुआ देख सकते हैं।

कपडे से निकलने के बाद पानी पानी ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे किसी पारदर्शी जैली के बीच कुछ रखा दिया हो। मतलब पानी कपडे से दूर नहीं हुआ बल्कि उसे चारो तरफ एकत्र हो गया।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह एक अंतरिक्ष यात्री (Astronaut) तौलिए के साथ प्रयोग करता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को @wonderofscience के द्वारा शेयर किया गया है। इस वीडियो को ट्विटर पर लगातार शेयर किया जा रहा है और इस पर लाखों की संख्या में व्यूस आ रहे हैं।

वायरल हो रहे इस वीडियो के साथ एक कैप्शन भी शेयर किया गया है, जिसमें लिखा है कि अंतरिक्ष (Space) में जब भीगे तौलिए के साथ प्रयोग करते हैं तो पानी कुछ इस तरह उड़ता दिख रहा है। एक दूसरी चीज़ है जो माइक उसे भी आप देख सकते हैं उसको बिना किसी सपोर्ट के रोका हुआ है और वह व्यक्ति लगातार उस पर बोल रहा है। ट्वीट पर लोग लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। लोग अलग-अलग तरह के कमेंट दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here