Ajab Gajab : विज्ञापन की इस विधा को देख आप भी पकड़ लेंगे अपना सर, कानपुर का ‘गुटखा’ मैन वायरल

विज्ञापनों से पटी शहरों की सडकों पर कभी ठहरकर देखिए, उनमे ऐसा कमाल का Humour छुपा होता है जिसको देखकर मज़ा आ जाए, ऐसे ही कुछ विज्ञपनों से आपको रूबरू कराते हैं.... इसी बीच कानपुर मैच से एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है

0
411
advertisement
शहर में सड़क किनारे ऐसे विज्ञानों को अक्सर देखा जाता है, तस्वीर नोएडा शहर की है

हमारे देश में तमाम मसले हैं, कोरोना (Corona) आया… चला भी गया, जिस हिसाब से चुनावी रैलियां आयोजित हो रहीं हैं उससे तो ऐसा ही मालूम हो रहा है कि भारतीयों से हार मानकर कोरोना ने फाइनली देश छोड़ दिया है। हम बात करेंगे नोएडा की, जल्द ही नोएडा ( Noida ) आने के बाद कुछ काम-धाम के कारण मार्केट पहुंचे …. बैंक में काम ख़त्म कर बाहर निकले ही थे कि एक विज्ञापन पर निगाह पड़ी।

विज्ञापन की दुनिया के धुरंधरों की कारस्तानी के कुछ नमूने
विज्ञापन की दुनिया के धुरंधरों की कारस्तानी के कुछ नमूने

इस विज्ञापन में दावा किया जा रहा है कि देशी नुस्खे से हड्डी रोग, चार्म रोग यहाँ तक कि गुप्त रोग तक का इलाज किया जाता है। विज्ञापन तो हमारे लखनऊ ( Lucknow )  में भी खूब शानदार छपे होते थे लेकिन यहाँ जो तस्वीर साथ लग थी उसको देखकर दिमाग ने काम कारण बंद कर दिया।

विज्ञापन के साथ लगी तस्वीर में जो शख्स दिखाई दे रहा था उसका नाम है John Cena, जिसके बारे में गूगल सर्च में भी लिखा मिलता है American professional wrestler, इन भाईसाहब की तस्वीर में 4 हड्डियां तोड़ दी गई हैं। उसका इलाज इनके द्वारा हुआ है। विज्ञापन में ऐसा दर्शाया गया है। अब इसके बाद तमाम सवाल सामने खड़े हो जाते हैं कि तमाम मेहनत करने के बाद बॉडी बनाने वाले इन wrestlers के साथ हमारे साइबर कैफ़े वाले भैया लोग कितना बुरा कर रहे हैं।

advertisement
यहाँ अंग्रेजी घोलकर पिलाई जा रही है, दूसरी तरफ ‘जॉन’ भाई का कहना ही क्या

ऐसा ही एक विज्ञापन और दिखा जिसमे अमेरिकन एक्टर और रेसलर Dave Bautista को कुछ ऐसा ही इलाज लेते हुए दिखाया गया है। अब हमारे आपके विवेक से परे है कि यह पहलवान कब इस जगह आये होंगे और वह कौन से कारण रहे होंगे जिसके चलते यह इतना ज्यादा चोटिल हो गए।

ऐसे ही कुछ और मजाकिया विज्ञापन

अब बात करते हैं ऐसे ही कुछ अन्य वज्ञापनों की जिनको देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इसमें व्यक्ति को इंग्लिश बोलना सिखाया जाता है, नहीं माफ़ी चाहता हु सिखाया नहीं जाता है स्पिकाया जाता है, कई लोग तो दिनदहाड़े लूट की तरह ‘दिलदहाड़े’ अंग्रेजी सिखाने का दावा करते हैं।

यहाँ एक कदम और आगे बढ़कर मरे हुए आदमी को जिंदा किया जाता है….

कानपूर टेस्ट मैच से वीडियो वायरल

आज के दिन कानपुर में भारतीय टीम न्यूजीलैंड  के खिलाफ मैच खेल रही है। इस मैच में पहले दिन टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुक्सान पर 258 रन बनाए, श्रेयस अय्यर और जडेजा दोनों क्रीज पर हैं। इस मैच में जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वह एक युवक की जो गुटखा चबाते हुए दिखाई दे रहा है।


यह वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है। यूपी में मैच हो और ऐसा कुछ वायरल न हो… ऐसा संभव नहीं है। देश के युवाओं में बेहद लोकप्रिय कवी कुमार विश्वास ने भी इस व्यक्ति पर चुटकी ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here