11 लाख खर्च कर इंसान से कुत्ता बना शख्स, आप भी जाएंगे चौंक

0
98
Man Wears Dog Costume

इंटरनेट पर डेली कोई न कोई ऐसी ख़बर वायरल हो रही होती है जो काफी अजीबोगरिब हो। लेकिन आज कुछ कैसा वायरल हुआ जिससे आपके होश फाख्ता हो जाएंगे। आपने कई बार सुना होगा कि कुछ रईसों के यहां पले हुए पेट्ट डॉग्स को देखकर लोग कहने लगते हैं कि काश उनकी भी जिंदगी इस कुत्ते जैसी होती। खैर, ये तो मज़ाक की बात है, लेकिन जापान (Japanese Man Wears Dog Costume) के एक शख्स ने इस बात को बेहद ही गंभीरता से लिया और वो एक बड़ी रकम खर्च (11 Lakh Ultra-Realistic Dog Costume) कर इंसान से कुत्ता बन चुका है। आपकी आंखे ये देखकर यकीन ही नहीं कर पाएंगी कि वाकई ये कुत्ते (Man Lives Life of Dog) की कोई नस्ल नहीं, बल्कि एक इंसान है।

तोको नाम के जापानी ट्विटर (Twitter Viral) यूज़र ने लोगों को अपना ये रूप दिखाकर हैरान कर दिया है। उसका कहना है कि बचपन से ही उसका सपना था कि वो जानवरों की ज़िंदगी जीए और उसे कुत्तों से खासा प्यार था। ऐसे में उसने अपना हुलिया बदलने के लिए स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से कॉन्टैक्ट किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया। इसे पहनने के बाद उसे कोई भी इंसान नहीं समझता।

11 लाख खर्च करके बना कुत्ता

तोको नाम के शख्स की इस अजीबोगरीब इच्छा को पूरा करने के लिए Zeppet ने उससे अच्छी-खासी रकम भी वसूली। तोको ने उन्हें कुल 2 मिलियन येन यानि भारतीय मुद्रा में 11 लाख 63 हज़ार रुपये की फीस अदा की। और अपने लिए बिल्कुल ओरिजनल दिखने वाला डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया। तोको का ये कॉस्ट्यूम इतना कमाल है कि उसे पहनने के बाद वो कहीं से भी इंसान हीं लगता। कंपनी का कहना है कि उन्हें ये कॉस्ट्यूम बनाने में काफी मेहनत-मश्क्कत लगी। क्योंकि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है और तोको चाहते थे कि इस कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद वे बिल्कुल कुत्तों जैसे लगें।

कैसे बना कुत्तों वाला कॉस्ट्यूम

तोको की सनक को पूरा करने के लिए वर्कशॉप की ओर से सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया गया और छोटी से छोटी डिटेल पर भी बारीकी से काम किया गया। कुल 40 दिन की मेहनत के बाद ये कॉस्ट्यूम बनकर तैयार हुआ। इसके बाद तोको ने इसे पहनकर ट्विटर पर अपनी तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने यूट्यूब पर अपनी डॉग वाली लाइफ (Japanese Man Wears Dog Costume) की अपडेट्स साझा करने के लिए चैनल भी बनाया। जापान के नेशनल टीवी पर भी उनका इंटरव्यू हुआ और सोशल मीडिया पर तो उनकी चर्चा खत्म ही नहीं हो रही। तोको ये तो कहते हैं कि वे जानवरों की ज़िंदगी जीना चाहते थे लेकिन ऐसा क्यों है, इसका जवाब वे नहीं दे पाते।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here