रूस के दूल्हे ने जर्मनी की दुल्हन से हिंदू रीति-रिवाज में की शादी, अध्यात्म को बनाया मकसद

0
94
Foreigners Hindu Wedding in Gujarat
इस शादी में ऐसा क्या है जिसकी बात पूरी दुनिया में हो रही है। पढ़े पूरी खबर...

इन दिनों गुजरात में एक शादी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में चल रही है। आप सोच रहे होंगे कि शादी तो सब करते है, ये आम बात है। लेकिन इस शादी (Foreigners Hindu Wedding in Gujarat) में ऐसा क्या है जिसकी बात पूरी दुनिया में हो रही है। हम आपको बता दें विदेशी दूल्‍हा दुल्‍हन ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की है। रविवार को हिम्मतनगर के सरोदिया गांव में जब क्रिस मुलर और जूलिया उख्वाकातिना की शादी हो रही थी तो इस मौके पर वहां गांव के कई लोग मौजूद थे। विदेशी दूल्‍हा दुल्‍हन ने वैदिक रीति-रिवाजों और मंत्रों के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी की।

कपल ने भारत को अपनी शादी के डेस्टिनेशन के तौर पर चुना

मुलर और जूलिया ने भारत में अपने घर जैसा महसूस किया। 2019 में आध्यात्मिक विज्ञान को सीखने के बाद, इस कपल ने हिंदू तरीके से शादी करने का फैसला किया था। इस दौरान उनकी मुलाकात लालाभाई पटेल से हुई। ये दोनों लालाभाई पटेल के गांव सरोदिया गए जहां उन्हें उस जगह और लोगों से प्यार मिला। दोनों गुजरात के सरोदिया गांव आए थे, जिसके बाद उन्हें इस जगह से प्यार हो गया। इस अनोखी शादी की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है । 

मुलर और जूलिया पिछले तीन सालों से भारत में रह रहे हैं

मुलर की मुलाकात वियतनाम में रूस निवासी जूलिया उख्वाकातिना से हुई थी। मुलर और जूलिया पिछले तीन सालों से भारत में ही रह रहे हैं। मुलर स्पिरैटियो यूजी और इनर लिविंग प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और संस्थापक हैं। 19 दिसंबर को क्रिस मुलर और जूलिया उख्वाकातिना की शादी बड़े धूमधाम से हुई। कोविड महामारी के चलते इन दोनों के माता-पिता इस शादी में शरीक नहीं हुए। ऐसे में लालाभाई पटेल और उनकी पत्नी ने रस्में निभाईं। 

बेशकीमती स्पोर्ट्स कार बेच दी

बता दें मुलर ने आध्यात्म की खोज में अपना घर छोड़ दिया, यहां तक कि अपनी बेशकीमती स्पोर्ट्स कार भी बेच दी। मुलर स्पिरैटियो यूजी और इनर लिविंग प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और संस्थापक हैं जो व्यक्तिगत विकास और आंतरिक विकास पर परामर्श और कोचिंग प्रदान करते हैं। वे सांस लेने की तकनीक पर सेमिनार और कार्यशालाओं का आयोजन करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here