About Us

प्राइम न्यूज़, साधना मीडिया नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड समूह का हिन्दी न्यूज़ चैनल है। इसकी स्थापना प्रतिष्ठित सपांदक मोहसिन खान ने की। 1 जुलाई 2015 को लॉन्च हुआ प्राइम न्यूज़ मौजूदा समय में प्रतिष्ठित हिंदी न्यूज़ चैनल में से एक है। प्राइम न्यूज़ उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली की खबरों को मुख्य तौर पर कवर करता है। इसके अलावा देश और दुनिया की हर बड़ी खबर को भी फॉलो करता है।

देश में पत्रकारिता को नया आयाम देने वाले चैनल में प्राइम न्यूज़ का नाम अग्रणी है। प्राइम न्यूज़ ने अपनी टैग लाइन ‘क्योंकि सच जरुरी है’ पर खरा उतरते हुए बेबाकी से हर खबर का सच अपने दर्शकों तक पहुंचाया है। ऐसे कई उदाहरण है जब प्राइम न्यूज़ ने लोगों की आवाज बनकर उनकी बात शासन-प्रशासन तक पहुंचाई है और उन्हें अपना हक दिलाया है। दुसरी और देश-प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने भी प्राइम न्यूज़ के माध्यम से सरकार की उपलब्धि, मुद्दें और योजनाएं लोगों तक पहुंचाई है।

अपने इस सफर में प्राइम न्यूज़ के सामने कई परेशानियां आई लेकिन प्राइम न्यूज़ हमेशा सच के साथ डटा रहा। अपनी इसी कार्यशैली के कारण प्राइम न्यूज़ ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हिंदी न्यूज़ चैनल में प्राइम न्यूज़ बिना पक्षपात के हर खबर का सिर्फ सच दिखाता है। प्राइम न्यूज़ ने खोजपूर्ण और निष्पक्ष पत्रकारिता को नया तेवर दिया है।

अपनी इस विशेष शैली, सहज भाषा, तेज-तर्रार रिपोर्टिंग, सटीकता और समाचारों के प्रस्तुतीकरण ने प्राइम न्यूज़ को लोकप्रिय चैनल बना दिया और कुछ ही वर्षों में श्रेष्ठ हिन्दी चैनल की सूची में खड़ा किया। कार्यक्रम प्राइम फोकस, इन-साइड-स्टोरी, प्राइम एजेंडा, प्राइम यूपी, प्राइम यूके और सुपरफॉस्ट100 आदि प्राइम न्यूज़ के सर्वाधिक लोकप्रिय कार्यक्रम हैं। समाजिक मुद्दों पर आधारित प्राइम न्यूज़ का ख़ास कार्यक्रम ‘ज़िंदगी’ रचनाओं और चर्चाओं से परिपूर्ण होता है।