मुंबई : डोंगरी में टांडेल गली में 4 मंजिला कौंसरबाग इमारत गिरने से 50 लोग दबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुंबई के डोंगरी इलाके में बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक 4 मंजिला इमारत गिरने से मलबे में 50 लोगों के दबे होने की आशंका है। इस हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

0
177

मुंबई के डोंगरी इलाके में बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक 4 मंजिला इमारत गिरने से मलबे में 50 लोगों के दबे होने की आशंका है। इस हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।

आज दोपहर 11 बजकर 48 मिनट पर डोंगरी के टांडेल गली में केसरबाई नाम की बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया। यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है।

दमकलकर्मी के अलावा एम्‍बुलेंस भी घटनास्‍थल पर पहुंच चुकी हैं। बीएमसी अधिकारियों का कहना है कि अभी पुख्ता तौर पर मलबे में फंसे लोगों की संख्या के बारे में बता पाना मुश्किल है और बिल्डिंग किस वजह से गिरी है इसके बारे में अभी कुछ कह पाना मुश्किल है।

जर्जर था इमारत का आधा हिस्सा 
संकरी गली में बनी इस इमारत के नीचे दुकानें बनी थीं, जबकि इसकी ऊपरी मंजिलों पर परिवार रह रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि लगभग छह परिवार इस इमारत में रह रहे थे। इमारत का आधा हिस्सा जर्जर था, जिसके गिरने की आशंका पहले से ही थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे आसपास के लोगों में गुस्सा भी है। 

मूसलाधार बारिश महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में कहर बरपा रही है।
इसी बीच, उत्तर-पश्चिम मुंबई के मलाड में 2 जुलाई को तड़के एक दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई, वहीं पुणे में भी एक दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई।
इसके अलावा 2 जुलाई को ही पुणे में भी सिंहगढ़ कॉलेज के अहाते की दीवार उससे सटी कुछ झुग्गियों पर गिर गई, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here