प्रियंका गांधी वाड्रा ने कार्यकर्ताओं को दी सलाह-एग्जिट पोल पर ध्यान न दें,मतगणना केंद्रों पर डंटे रहें

सभी प्रमुख चैनलों की ओर से प्रसारित एग्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाए जाने के बाद भले ही सियासी धमा-चौकड़ी चरम पर हो, लेकिन कांग्रेस अपनी सतर्कता में कमी नहीं करना चाहती है. इसलिए पार्टी के आला नेता अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव के आखिरी परिणाम तक सजग बनाए रखना चाह रहे हैं.

0
156

नई दिल्ली.  21 may, सभी प्रमुख चैनलों की ओर से प्रसारित एग्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाए जाने के बाद भले ही सियासी धमा-चौकड़ी चरम पर हो, लेकिन कांग्रेस अपनी सतर्कता में कमी नहीं करना चाहती है. इसलिए पार्टी के आला नेता अपने कार्यकर्ताओं को चुनाव के आखिरी परिणाम तक सजग बनाए रखना चाह रहे हैं.

देश के कुछ राज्यों में ईवीएम की हेरा-फेरी और ट्रकों से ईवीएम लाने-ले जाने की खबरें आने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने कार्यकर्ताओं से स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा का ध्यान रखने और अपना ध्यान मतगणना केंद्रों पर केंद्रित रखने को को कहा है. खुद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस बाबत कार्यकर्ताओं को निर्देश जारी किए हैं.एग्जिट पोल के अनुमानों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  ने बीते सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अफवाहों एवं एग्जिट पोल पर ध्यान ना दें, बल्कि स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डंटे रहें. कार्यकर्ताओं को जारी ऑडियो संदेश में प्रियंका ने कहा, ‘आपलोग, अफ़वाहों और एग्जिट पोल से हिम्मत मत हारिए.

यह अफवाहें आपका हौसला तोड़ने के लिए फैलाई जा रही हैं. इस बीच आपकी सावधानी और भी महत्वपूर्ण बन जाती है. स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों पर डटे रहिए और चौकन्ने रहिए.’ उन्होंने कहा, ‘हमें पूरी उम्मीद है कि हमारी और आपकी मेहनत का फल मिलेगा.’लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के बाद बीते 19 मई को आए तकरीबन सभी प्रमुख एग्जिट पोल में राजग को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है. इसके बाद कई राज्यों से ऐसी खबरें आईं कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को चुनाव के काफी समय बाद मतगणना केंद्रों तक लाया-ले जाया जा रहा है. वहीं, कुछ स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा टूटने संबंधी खबरें भी मीडिया में आई हैं.

इन खबरों के मद्देनजर हर पार्टी मतगणना से पहले अपनी तरफ से पूरी सतर्कता बरतना चाहती है. कुछ विपक्षी दलों के नेताओं ने आरोप भी लगाया है कि सत्ताधारी दल द्वारा ईवीएम में गड़बड़ी कराई जा सकती है. ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का अपने कार्यकर्ताओं को स्ट्रॉन्ग रूम पर नजर रखने और मतगणना तक चौकसी बरतने का निर्देश देना, काफी अहम हो जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here