उन्नाव गैंगरेप पीड़िता कार एक्सीडेंट केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर हत्या का केस दर्ज

उन्नाव रेप पीड़िता की कार एक्सीडेंट के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में इनके खिलाफ पुलिस ने हत्या और हत्या की साजिश के तहत इनके खिलाफ मुकदमा किया है।

0
130

उन्नाव रेप पीड़िता की कार एक्सीडेंट के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में इनके खिलाफ पुलिस ने हत्या और हत्या की साजिश के तहत इनके खिलाफ मुकदमा किया है। पीड़िता का परिवार रविवार को रायबरेली जिला जेल में बंद परिजन से मिलने आ रहा था। कार सवार दुष्कर्म पीड़िता और दो महिलाएं अपने अधिवक्ता के साथ आ रहे थे। दुर्घटना के बाद ट्रक सड़क पर आड़ा तिरछा खड़ा था। कार के परखच्चे उड़ गए थे। आसपास के लोगों ने तीनों घायल महिलाओं को बाहर निकाला। उसके बाद पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया।

पीडिता की मां ने दुर्घटना को साजिश करार दिया है। रायबरेली सड़क दुर्घटना में पीड़िता को गंभीर चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि यह महज दुर्घटना नहीं थी बल्कि सबका सफाया करने की साजिश थी। उन्होंने कहा कि मामले के सह आरोपी के पुत्र शशि सिंह और गांव के एक अन्य युवक ने हमें धमकी दी थी कि वे हमसे निपट लेंगे। रविवार को उन्नाव बलात्कार पीडिता जिस कार में जा रही थी, उसमें उसके परिवार के लोग और वकील भी सवार थे। कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मारी। दो लोगों की मौत हो गयी जबकि पीडिता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गये।

गौरतलब है कि रविवार को उन्नाव बलात्कार पीडिता जिस कार में जा रही थी, उसमें उसके परिवार के लोग और वकील भी सवार थे। कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मारी। दो लोगों की मौत हो गयी जबकि पीडिता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गये।

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की कार से ट्रक ने मारी टक्कर

घटना के बाद लखनऊ से विधि विज्ञान विशेषज्ञ और जिले की फोरेंसिक टीम ने जांच शुरू की। घटना के बाद ट्रक चालक मौके पर ट्रक छोड़ भाग गया । पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि ट्रक की नंबर प्लेट पर कालिख पुती थी। कालिख साफ करने पर ट्रक का नंबर यूपी-71 एटी 8300 स्पष्ट हो सका।

पीड़िता का परिवार जा रहा था रायबरेली

पीड़िता का परिवार रविवार को रायबरेली जिला जेल में बंद परिजन से मिलने आ रहा था। कार सवार दुष्कर्म पीड़िता और दो महिलाएं अपने अधिवक्ता के साथ आ रहे थे। दुर्घटना के बाद ट्रक सड़क पर आड़ा तिरछा खड़ा था। कार के परखच्चे उड़ गए थे। आसपास के लोगों ने तीनों घायल महिलाओं को बाहर निकाला। उसके बाद पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। उस समय घायलों की पहचान न होने से अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर प्राथमिक उपचार किया गया, जिसमें एक महिला की मौत हो गई।

पीड़िता की मां ने कही- ये साजिश है

उधर, इस घटना के बाद गैंगरेप पीड़िता की मां ने इस एक्सीडेंट के पीछे साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यह महज दुर्घटना नहीं थी बल्कि सबका सफाया करने की साजिश है। 

कांग्रेस का बीजेपी पर हमला
उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता के सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने की घटना को लेकर सोमवार को भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मौजूदा समय में अगर बलात्कार का आरोपी भाजपा का विधायक हो तो सवाल पूछना मना है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ. भारतीय महिलाओं के लिए एक नया विशेष शिक्षा बुलेटिन है. अगर भाजपा विधायक आपसे बलात्कार का आरोपी हो तो सवाल मत पूछिए.’

अखिलेश ने की सीबीआई जांच की मांग
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने  उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना की सीबीआईजांच की मांग की है. ज्ञात को कि इस दुर्घटना में पीड़िता की दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई है. अखिलेश का कहना है कि पीड़िता को सुरक्षा प्रदान की गई है, लेकिन दुर्घटना के दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था. उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना बस एक दुर्घटना थी या फिर पीड़िता के परिवार को खत्म करने की साजिश थी, इसकी सीबीआई जांच जरूर होनी चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here