अगस्ता वेस्टलैंड मामला: PM मोदी बोले- कई राज़ों से पर्दा हटा सकता है क्रिश्चियन मिशेल

0
141
चुनावी सभा को संबोधित करते नरेंद्र मोदी

पाली। राजस्थान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल राजनेताओं के कई राज़ों से पर्दा हटा सकता है.

पीएम मोदी ने राजस्थान के पाली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘वो इंग्लैंड का नागरिक था, दुबई में रहता था, शस्त्रों का सौदागर था, हेलिकॉप्टर ख़रीदने-बेचने में दलाली का काम करता था, दुबई में राजनेताओं की सेवा-सुश्रुषा करता था. भारत सरकार कल उसको दुबई से उठाकर ले आई है.’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब ये राज़दार राज़ खोलेगा, पता नहीं बात कहां तक पहुंचेगी, कितनी दूर तक पहुंचेगी.

बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले के बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल को मंगलवार देर रात दुबई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया. अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदने का सौदा कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुआ था. वहीं, इस चुनावी माहौल में क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यार्पण को लेकर सियासत तेज हो गई है.

एक ओर जहां बीजेपी के नेता इसे मोदी सरकार की बड़ी उपलब्दि बता रहे हैं. वहीं, कांग्रेसी नेता इसे कांग्रेस पर सवाल खड़े करने के खेल का हिस्सा है. इसके साथ ही कांग्रेस इस मामले को लेकर सीबीआई की भूमिका पर भी सवाल उठा रही है. क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिये की भूमिका निभाने और भारतीय अधिकारियों को कथित तौर पर रिश्वत देने का आरोप है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here